Add

Thursday, July 16, 2009

सरदार जी दारू सस्ती कर दो

सरदार जी दारू सस्ती कर दो,
सरदार जी बड़ी मेहरबानी होगी अगर आप दारू को सस्ती कर देंगे तो, कम से कम लोग अच्छी दारू तो खरीद कर के पी सकेंगे। और दारू तो आज के ज़माने में लोग बिल्कुल चाय की तरह से इस्तेमाल करते हैं। इससे तो सरकार की आमदनी और बढेगी और सबसे बडी बात की कोई और मुख्यमंत्री नरेंदर मोदी की तरह से फसेंगा भी नही।
मेरे समझ से दारू की कीमत इतनी कम हो जानी चाहिए की शराब माफियाओं को मौका ही न मिले की वो मिलावटी शराब बेच सकें। आज बढती हुई दारू की कीमत से लोग इतना ज्यादा परेशान हैं की लोग सस्ती दारू पीने चक्कर में अपनी जान तक दावं पर लगा देता हैं। दारू पीने वाले को दारू चाहिए चाहे क्वालिटी कुछ भी हो शराब का शरूर आना चाहिए, और इस शरूर के चक्कर में घर वाले बर्बाद हो जाते हैं।
शराब चाहे जितनी भी मंहगी हो जाए पीने वाले तो पियेंगे ही और क्योँ न पिए, शराब कोई नई चीज तो है नही जो लोग उस से डरे, शराब तो सदियों से मानव सभ्यता का हिस्सा रही है, देवता इन्द्र अपने दरबार में शराब पीने के बाद शबाब का आनंद लेते थे तो लोग शराब के साथ कबाब का आनंद लेते हैं तो क्या गुनाह है।
बस अगर शराब की कीमत कम हो जाए तो कम से कम लोग अच्छी शराब कम दम पर खरीद कर के पियेंगे और इस से उनकी जेब पर भी बोझ नही पड़ेगा और ना ही नकली शराब के चक्कर में लोग अपनी जान देंगे.
Post a Comment