Sunday, November 14, 2010

सोनिया गाँधी- केंद्र सरकार- कांग्रेस पार्टी और मेरा बेचारा देश- तारकेश्वर गिरी.

भारत में जन्मा कोई भी व्यक्ति आज किसी दुसरे देश में ना तो प्रधान मंत्री हैं और ना ही राष्ट्रपति, दूसरी बात ये हैं कि जिस पद पर सोनिया आसीन हैं , उनसे ज्यादा विद्वान नेता और भी हैं इंतजार में कि कब उन्हें मौका मिले. एक दो को छोड़ दे तो आज तक कांग्रेस ने सिर्फ नेहरू के वन्सजो को ही प्रधान मंत्री बनने का मौका दिया हैं, और आगे भी सारे कांग्रेसी राहुल कि तरफ नज़र गडाए हुए हैं. बहुत से ऐसे सवाल हैं जो सोनिया गाँधी को कटघरे में खड़े करते हैं.

मसलन कि बोफोर्स घोटाले का मुख्या आरोपी का छुट जाना, संसद में हुए हमले के आरोपी को सुनाई गई फांसी कि सजा पर अमल ना होना, हिंदुस्तान में रह करके सिर्फ मुसलमानों का साथ देना , हिन्दू विरोधी बात करना, राम सेतु को ये कहना कि ये सेतु नहीं हैं बल्कि रेत का ढेर जमा हुआ हैं.

आज हमारे देश का सौभाग्य हैं कि हमें एक पढ़ा लिखा और समझदार प्रधान मंत्री मिला हुआ हैं, सब तरह के घोटालो से दूर, एक साफ सुथरी तस्वीर के रूप में श्रीमान मनमोहन सिंह. लेकिन वो भी सोनिया नामक बीमारी से ग्रस्त हो चुके हैं, और अपना सारा का सारा ज्ञान सोनिया जी कि जी हजुरी में खर्च कर रहे हैं. वो अलग बात हैं कि ज्ञान खर्च करने से बढ़ता हैं.

जनता का क्या वो तो एक भीड़ हैं , और वो भी बिलकुल भेड़ कि तरह. बचपन में एक कहावत सुनी थी कि एक भेड़ के पीछे सारी भेड़ चलती हैं, और अगर रस्ते में कुआँ आ जाये और अगर एक भी भेड़ गिर जाये तो पीछे -पीछे सारी भेड़े कुंए में गिर जाती हैं.

सोनिया के नाम पर मर- मिटने वाले ना तो कोई बड़ा नेता हैं और ना ही कोई विधायक और ना ही संसद. ये बेचारी भीड़ (जनता ) हैं जो अपने गली मोहल्ले के छुट भैये नेता के कहने पर हंगामा करने चले आते हैं. और ऐसा सिर्फ सोनिया जी के लिए ही नहीं बल्कि हर उस पार्टी के प्रमुख व्यक्ति के लिए हैं. चाहे वो लालू यादव जी कि भीड़ हो या मायावती जी कि या लालकृष्ण अडवाणी कि या ममता जी कि. सब बेवकूफ हो चुकी भीड़ का फायदा उठाते हैं.

8 comments:

Alok Mohan said...

jab tak janta bewkoof banti rehegi
ye banate rehege

unhe pata hai ki log ghandhi parivaar ke piche pagal hai congresh sonia ko aage kiye hai

Tarkeshwar Giri said...

Janta ka Raja sirf Nam ka hi hai, Ye to Congress namak Raja ka Rajya ho gaya hai

VK Kaushik said...

apne bilkul sahi likha, ye ish desh ka durbhagya hai.

www.vkkaushik1.blogspot.com

vk kaushik

एस.एम.मासूम said...

जनता का जागरूक होना आवश्यक है. मुझे किसी ऐसे नेता का नाम बताएं जो साफ़ दामन हो? आज पढ़े लिखे शातिप्रिया ज्ञानी लोग IAS तो बनजाते हैं नेता नहीं बन पाते क्यूँ?

अरुण चन्द्र रॉय said...

badhiya post

दीर्घतमा said...

कांग्रेस को भष्टाचार,ब्याभिचार,आतंकबाद और कश्मीर,माओबाद जैसे समस्या नही दिखाई देती उन चाटुकारों को तो केवल कैथोलिक सोनिया भजन के अतिरिक्त कुछ दिखाई नही देता.

अवनीश सिंह चौहान said...

मान्यवर
नमस्कार
अच्छा काम कर रहे हैं आप .
मेरे बधाई स्वीकारें

साभार
अवनीश सिंह चौहान
पूर्वाभास http://poorvabhas.blogspot.com/

भारतीय नागरिक - Indian Citizen said...

जनता को सोचने लायक बनाया ही नहीं, शिक्षित ही नहीं किया.. कि अपना भला बुरा सोच सकती..