Thursday, March 11, 2010

वेदों मैं विज्ञानं और कुरान मैं गणितीय चमत्कार

वेदों मैं विज्ञानं और कुरान मैं गणितीय चमत्कार , ऐसे लेख आज कल प्रतिदिन पढने को मिल रहे हैं। कुछ मुष्लिम ब्लोगेर अपना सारा काम छोड़कर के आज कल वेदों मैं विज्ञानं ढूंड रहे हैं तो कोई भाई कुरान के गणतीय चमत्कार को लोगो के सामने ला रहा है। लेकिन क्या इस से हमारे देश की समस्या का समाधान हो जायेगा। हिन्दू और मुसलमान के अलावा हमारे देश मैं बहुत सी ऐसे बुराइया हैं जिन पर हमें ध्यान देना चाहिए। शिक्षा, गरीबी, आंतकवाद जैसे मुद्दे पर ना की सारे के सारे धर्म के नाम पर लड़ने मरने के लिए बैठ जाये।

6 comments:

Bhavesh (भावेश ) said...

जैसा की आपकी पिछली पोस्ट की टिप्पणियों में कई महानुभावो ने कहा की तर्क कुतर्क करने वालो को कई बार समझाया जा चुका है पर फिर भी वो अपना तथाकथित शोध चालू रखे हुए है. मेरा ये मानना है की ये लोग के शायद TRP के चक्कर में ऐसा कुछ विवादस्पद लिख कर अपनी पब्लिसिटी और साईट हिट बढ़ानी चाहते है. इसलिए क्यों न इस तरह के असंगत ब्लॉग पर जा कर लेख पढने से परहेज किया जाए. कुछ दिनों में ये लोग खुद ही या तो लिखना बंद कर देंगे या अपनी वर्तनी और लेखनी सुधार लेंगे.

indian said...

बिलकुल ठीक काम की बकवास कर रहे हैं आप, ऐसी बातें पढना छोडकर हमें काम की बकवास के लिये समय निकालना चाहिये, वैसे वह वह चल रहे हैं हमारे पढने या न पढने से नहीं बल्कि कलम की शक्ति से

आप अधिकतर कहते हैं हमारी संस्‍क़त इसकी इजाजत नहीं देती तो भाई हिन्‍दी में लिख लिया करो

भारतीय नागरिक - Indian Citizen said...

वेदों में तो निश्चित है. कुर-आन का पता नहीं.

Tarkeshwar Giri said...

सही कह रहे हैं आप , ध्यान रखने वाली बात है

राज भाटिय़ा said...

निकम्मो ओर बेकार के लोग ही अपने ब्लांग पर ओर समाज मै ऎसी बाते लिखते ओर फ़ेलाते है, आप ने बहुत सुंदर लिखा कि इन सब बातो के आलावा ी हमे ओर दुसरे जरुरी काम है, क्यो ना उन्हे पहले करे, भाई मै तो जाता ही नही उन गलियो मै जहां गालियो की बरसात हो.

पं.डी.के.शर्मा"वत्स" said...

अब मूर्खों को कौन समझाए !!